पुरानी ख़बरें

राज्यपाल ने प्रदान किये 30 वीरता एवं19पुलिस पदक

Dec
27

लखनऊ. राजधानी में बृहस्पतिवार27दिसंबर को पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित पुलिस वीक के परेड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक पहुंचे।
। यह पहला मौका था, जब पुलिस वीक की परेड में प्रदेश का मुखिया शामिल हुआ।
डीजीपी ओपी सिंह ने सीएम और राज्यपाल का स्वागत किया।

डीजीपी ने राज्यपाल को पुलिस हैट भी पहनाई।

इस मौके पर 49 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को वीरता और पुलिस पदक से सम्मानित किया गया। जिसमें 30 वीरता और 19 पुलिस पदक दिए गए।

इस दौरान राज्यपाल ने यूपी के शहरों में पुलिस कमिश्नरी की व्यवस्था की आवश्यकता जताई।

प्रकार : 
Posted By Amit Arora read more

रेलवे देगा गर्भवती महिलाओं एवं बुजुर्गों को नीचे की सीट

Dec
20

नई दिल्ली। रेलवे ने आरक्षित ट्रेनों में बुजुर्गो और गर्भवती महिलाओं के लिए लोअर बर्थ की उपलब्धता बढ़ाने के लिए महिलाओं और बुजुर्गो का आरक्षण कोटा बढ़ाने का निर्णय लिया है। अभी इस वर्ग को उपलब्ध कोटे में लोअर बर्थो पर अपेक्षाकृत कम उम्र की महिलाओं का कब्जा हो जाता है, प्रावधान से इस विसंगति के काफी हद दूर होने की उम्मीद है। इस संबंध में रेलवे बोर्ड की ओर से शीघ्र ही जोनल कमर्शियल मैनेजरों को सर्कुलर भेजे जाने की संभावना है।
बुजुर्गो और गर्भवती महिलाओं को अब मिलेंगी ज्यादा लोअर बर्थ

प्रकार : 
Posted By Amit Arora read more

आधार अब जरूरी नही

Dec
20

नई दिल्ली. बैंक खाते और मोबाइल नंबर की आधार लिंकिंग को कानूनी वैधता देने के लिए केंद्रीय कैबिनेट ने दो कानूनों में संशोधन को मंजूरी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सोमवार शाम टेलीग्राफ एक्ट और प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) में संशोधन मंजूर किए गए। संशोधनों में मोबाइल नंबर और बैंक खाते के लिए स्वेच्छा से आधार नंबर देने का प्रावधान होगा। यानी ग्राहक चाहें तो दूसरी आईडी भी दे सकते हैं।संशोधन विधेयक संसद के चालू शीतकालीन सत्र में ही पेश होने की संभावना है।

सुप्रीम कोर्ट ने मोबाइल को आधार से जोड़ने की बाध्यता खत्म की थी

प्रकार : 
Posted By Amit Arora read more

हनुमान मुसलमान थे : बुक्कल नवाब

Dec
20

लखनऊ, बजरंगबली की जाति को लेकर बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। अपने बयानों के कारण विवादों में रहने वाले सपा से भाजपा में आए एमएलसी बुक्कल नवाब ने बजरंग बली को मुसलमान बताया है। बुक्कल का कहना है कि रहमान, सुल्तान, इमरान मुसलमानों के नाम हैं। उसी तरह हनुमान नाम मुसलमान का है। बुक्कल के बयान से पूरी पार्टी असहज हो गई है। वहीं, एक बार फिर विपक्षी पार्टियों को भाजपा पर हमला करने का मौका मिल गया है।

प्रकार : 
Posted By Amit Arora read more

विवेक तिवारी हत्याकांड

Dec
19

विवेक तिवारी हत्याकांड
28 सितंबर की रात एप्पल कम्पनी में अधिकारी विवेक की गोली मारकर हुई थी हत्या।

लखनऊ. एप्पल कम्पनी के अधिकारी विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में गठित विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी। आईजी रेंज सुजीत पांडेय ने बताया कि एसआईटी जांच में सिपाही प्रशांत चौधरी को हत्या का दोषी पाया गया है। उन्होंने बताया कि आत्मरक्षा में गोली चलाने की जो थ्योरी प्रशांत चौधरी ने पुलिस को बताई थी उसको भी एसआईटी जांच में खारिज कर दिया गया है।

Posted By Amit Arora read more

फिर निकला आलू का दम

Apr
01

दम आलू की एक प्लेट की कीमत 100 रुपये से 500 रुपये तक हो सकती है। आप अपने शहर में आलू भले ही दस रुपये किलो के भाव खरीद रहे हो परन्तु किसान के पास पचास पैसा प्रति किलो भाव में आलू उपलब्ध ह.ै फिर भी खरीदार नही हैं। किसान के पास रखा आलू अब सड़ने की कगार पर हैं। किसान को इस बार बाढ़, सूखा नहीं ज्यादा उत्पादन की मार पड़ी हैं।

प्रकार : 
Posted By arvind read more

केंद्रीय विधलाय में गौरिया संरक्षण अभियान शुरू

Mar
27

दिंनाक:27/3/2017 को के० वी० ए०एम०सी०, लखनऊ में ‘पंछी क्लब के अन्तर्गत, “गौरेया संरक्षण अभियान” का उद्घाटन, वी० एम० सी०, नॉमिनी चेयरमैन ब्रिगेडियर,प्रदीप श्रीवास्तव, ने किया। इस अवसर पर प्राचार्य, डॉ के.के. पांडेय, श्रीमती मीनेश सिंह, टी. जी. टी विज्ञानं (इंचार्ज पंछी क्लब) एवं 15-15 सदस्य छात्र-छात्राओं ने पंछी क्लब व इको क्लब की ओर से प्रेरक सहभागिता की ।

प्रकार : 
Posted By arvind read more

KGMC पहुँचे योगी

Mar
24

लखनऊ, मोहनलालगंज के पास चलती ट्रेन में एक दुष्कर्म पीड़िता को तेजाब पिलाकर जान से मारने का प्रयास किया गया। महिला को जीआरपी ने ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है। घटना की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अचानक मेडिकल कॉलेज KGMC महिला से मिलने पहुँचे जिससे पूरे KGMC में हड़कंप मच गया I

प्रकार : 
Posted By arvind read more

योगी का फरमान: 15 दिनों में मंत्री करें सम्पति का खुलासा

Mar
20

ब्यूरो, कुर्सी संभालने के कुछ देर बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘सबका साथ-सबका विकास’ नीति पर सरकार चलाने का एलान किया। कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त भर्तियां करेगी। कार्य में पारदर्शिता रहेगी। मंत्रियों को पंद्रह दिन के अंदर अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्योरा मुख्यमंत्री के सचिव व भाजपा की प्रदेश इकाई को उपलब्ध कराना होगा। रविवार की शाम लोकभवन में नवनियुक्त मंत्रियों से भेंट के बाद पत्रकारों से मुखातिब मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 वर्षों से जारी भ्रष्टाचार, परिवारवाद और कानून व्यवस्था

प्रकार : 
Posted By arvind read more

नीर,नारी अौर विज्ञान

Feb
07

नीर,नारी अौर विज्ञान दिनांक 07.02.2017 को के.वि.ए.एम.सी.लखनऊ में “नीर नारी अौर विज्ञान” शीर्षक पर माइम / लघु नाटिका / नृत्य नाटिका / नृत्य / नाटक प्रतियोगिताअों का आयोजन हुआ जिसमें लखनऊ संकुल के बारह केन्द्रीय विद्यालयों ने प्रतिभाग किया। संकुल के समस्त विद्यालयों ने अपनी अपनी प्रस्तुतियाँ दीं। उन सभी प्रस्तुतियों में से केन्द्रीय विद्यालय ए.एम.सी.लखनऊ ने उक्त शीर्षक पर लघुनाटिका (स्किट) का सर्वोत्कृष्ट मंचन कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस लघु नाटिका का लेखन व निर्देशन श्रीमती मीनेश सिंह टीज

प्रकार : 
Posted By arvind read more

Pages