अन्य

श्री गोपाल बाबू की शहादत पर भावभीनी श्रद्धांजलि

Sep
24

कन्नौज, श्री गोपाल बाबू की शहादत पर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी स्व0 श्री गोपाल बाबू पूर्वी लद्दाख में तैनात थेशहीद के परिजनों को 50 लाख रु0 की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणाशहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण श्री गोपाल बाबू के नाम पर करने की भी घोषणा की।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद कन्नौज निवासी भारतीय सेना में कार्यरत नायक श्री गोपाल बाबू की शहादत पर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। ज्ञातव्य है कि स्व0 श्री गोपाल बाबू पूर्वी लद्दाख में तैनात थे। 

Posted By admin read more

उत्तर प्रदेश में बनेगी फ़िल्म सिटी

Sep
22

*फ़िल्म जगत की हस्तियों ने किया स्वागत, कहा योगी हैं तो यकीन है*

Posted By admin read more

चांदी की ईंट से प्रधानमंत्री करेंगे राम मंदिर का शिलान्यास

Jul
28
अयोध्या, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  भूमि पूजन करेंगे और नींव की पहली ईंट रखेंगे। यह पल ऐतिहासिक होगा जिसके लिए अयोध्या में इन दिनों जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं। राम मंदिर के निर्माण के लिए देश के अलग-अलग मंदिरों और पवित्र नदियों का जल अयोध्या भेजा जा रहा है।
Posted By admin read more

कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही

Jul
21

21 जुलाई लखनऊ। जनपद में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश के द्वारा पूर्व में 80 टीमो का गठन थानेवार किया गया था। जो जनपद में मास्क पहनने, सेनेटाइज़ेशन कराने और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराना सुनिश्चित कराने के लिए बनाई गई थी। कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने वाली टीमो को उलंघन करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही और तेज़ करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी किये गए कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करना अत्यंत ही आवश्यक है। इस लिए सभी टीमो के द्वारा प्रोटोकॉल का अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित कराया जाए। आज उक्त के क्रम में जनपद में

Posted By admin read more

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन का निधन

Jul
21

लखनऊ, मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार तड़के सुबह यहां  निधन हो गया। यूपी के लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। 85 वर्षीय एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन का काफी दिनों से स्वास्थ्य खराब चल रहा था। उन्हें UTI की परेशानी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लालजी टंडन के निधन की जानकारी उनके बेटे अशुतोष टंडन ने दी।

Posted By admin read more

यू0पी0 में अब ये होंगे होम आसोलेशन के नियम

Jul
20

लखनऊ, नियम की गाइडलाइन में कहा गया है कि बिना लक्षण वाले जिन मरीजों के घर में अपेक्षित सुविधाएं उपलब्ध हैं, उन मरीजों को होम आइसोलेशन की अनुमति होगी. यह सुविधा उन्हीं लोगों को मिलेगी जिन्हें इलाज करने वाले डॉक्टर ने बिना लक्षणों वाला मरीज बताया हो.

- गाइडलाइन के मुताबिक जिन मरीजों के घर में होम आइसोलेट होने और परिजनों के क्वारनटीन होने की सुविधा हो, उन्हें इसकी इजाजत होगी. साथ ही घर में दो शौचालय की सुविधा होनी चाहिए.

- जिन मरीजों की रोग प्रतिरोधक क्षमता (HIV, अंग प्रत्यारोपण, कैंसर आदि की वजह से) कम होगी उन्हें होम आइसोलेशन की इजाजत नहीं दी जाएगी.

Posted By admin read more

लखनऊ में कोरोना के 392 रिकॉर्ड मरीज़

Jul
20

लखनऊ, राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या ने अपने पिछले सभी रिकार्ड़ तोड़़ दिये हैं। रविवार को 392 रोगियों में कोरोना की पुष्टि की गयी। इसके चलते राजधानी के केजीएमयू‚ पीजीआई‚ लोहिया संस्थान और लोकबंधु अस्पताल समेत कोविड़ अस्पताल मरीजों से फुल हो गये। इस समय 2509 मरीजों का इलाज चल रहा है। सचिवालय में अनुभाग अधिकारी‚ समीक्षा अधिकारी से लेकर समूह ग के कर्मी चपेट में आये। कोरोना पुष्टि होने पर रोगी अपने वाहन से खुद कानपुर रोड़ स्थित लोकबंधु अस्पताल में भर्ती हुए। वहीं समीक्षा अधिकारी होम कोरेंटाइन हुए। वाणिज्य विभाग के कर्मचारी संघ के महामंत्री की पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। उन्

Posted By admin read more

अयोध्या राम मंदिर के नक्शे में किया जाएगा बदलाव

Jul
18

बिग ब्रेकिंग आयोध्या

राम मंदिर के नक्शे मव बदलाव किया जाएगा। मंदिर में अब तीन की जगह 5 गुम्बद बनाये जाएंगे। राम मंदिर को भव्य और बड़ा बनाने की तैयारी प्रस्तावित नक्शे से ज़्यादा होगी राम मंदिर की ऊंचाई। राम जन्मभूमि ट्रस्ट से pmo को 2 तारीख भेजी गई। शिलान्यास के लिए 3 और 5 अगस्त की तारीख pmo को भेजी गई। शिलान्यास की तारीख पर pmo लेगा आखिरी फैसला।

Posted By admin read more

जल निगम की लापरवाहीए जनता पर भारी

Jul
16

लखनऊ। करोंना महामारी के चलते लोगों के घरो में पानी के इस्तेमाल में काफी इजाफा हुआ है साथ ही साफ सफाई के साथ.साथ पेयजल संकट भी अब गहरा चुका है। जल निगम की लापरवाही के चलते अभी भी पेयजल संकट बरकरार है। पेयजल संकट के निदान हेतु आलमबाग में कई बार पहले हैण्डपम्पों व ट्यूबवेल की माँग भी की गयी। इसके बाद भी नतीजा सिफर रहा।

Posted By admin read more

होली मिलन समारोह में बाल कलाकारों ने बांधा समा

Mar
16

लखनऊ के बाल कलाकारों ने बलरामपुर में दी धमाकेदार प्रस्तुति सीटीसीएस फैमिली एवं अंजली प्रोडक्शन के निर्देशन में बलरामपुर में  हुआ सांस्कृतिक आयोजन अग्रवाल सभा की आम बैठक में निर्वाचित हुए नए पदाधिकारीअग्रवाल सभा, बलरामपुर द्वारा रविवार को होली मिलन समारोह का भव्य आयोजन श्री महाराजा अग्रसेन मंदिर (अग्रवाल भवन) परिसर, बलरामपुर में किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों से ओतप्रोत होली गीत पर हुई विभिन्न प्रस्तुतियां

Posted By Devendra Pratap... read more

Pages

Subscribe to अन्य